मूल भारतवासी (जिसे ब्राह्मणवादी मीडिया दलित कहती है) प्रधान कुर्सी पर बैठी तो अध्यापक ने धुलवाई कुर्सी


Reporter : Sunil Kumar

Wed, 3 Feb 2016 18:13 PM (IST)

कानपुर देहात। भले ही समाज 21वीं सदी में रहने की बात करता हो और जातिपात से दूर एक दूसरे से कंधे से कंधे मिलाकर चलने की बात करता है लेकिन कानपुर देहात में जात पात की एक ऐसी घटना सामने आया है, जिसने सभ्य समाज को शर्मसार कर दिया है और 16वीं सदी की याद को एक बार फिर ताजा कर दी है। जहां शिक्षा के मन्दिर में शिक्षक ने दलित प्रधान के कुर्सी पर बैठने पर मार पीट की और जाने के बाद बच्चों से कुर्सी धुलवाई। इस पूरे मामले पर जांच कर रहे तहसीलदार अपनी जांच पूरी कर आलाधिकारियों को रिपोर्ट भेजने की बात कह रहे हैं।

माती मुख्यालय से कुछ ही दूरी पर सरवनखेडा ब्लाक का प्राथमिक विद्यालय बिरसिंहपुर है। यहां पर सभी बच्चों को भेद भाव मिटाकर शिक्षा ग्रहण करने के लिये अध्यापक पाठ पढ़ाते हैं लेकिन इसी विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष शर्मा दलितों से घृणा करते हैं। ये बात हम नहीं स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे और गांव के दलित प्रधान कह रहे हैं। दरअसल मिड डे मील में धांधली की जानकारी मिलने पर जब महिला प्रधान से जब ग्रामीणों ने शिकायत की तो उन्होंने स्कूल जाकर पूरे मामले की जांच के लिये अपने पति को भेजा तो पहले तो प्रधानाध्यपक ने प्रधान पति शैलेन्द्र को जमकर खरी खोटी सुनाई फिर उसके जाने के बाद बच्चो से कुर्सी को यह कह कर धुलवाया कि दलित के बैठने से कुर्सी अछूत हो गयी है।

वही इस बात के बाद जब महिला प्रधान खुद स्कूल पहुंची तो मानो प्रधानाध्यापक का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्होंने महिला प्रधान के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया और जब महिला प्रधान ने कुर्सी में बैठ कर प्रधानाध्यापक से बात करनी चाही तो प्रधानाध्यापक ने उन्हे कुर्सी में बैठने नहीं दिया और हाथ पकड़कर उन्हे धक्का मार कर बाहर निकाल दिया, जिससे महिला प्रधान चोटिल भी हो गयी।

वहीं, इसम मामले में तहसीलदार राकेश कुमार का कहना है कि घटना के बाद से प्रधानाध्यापक अवकाश पर चले गये हैं। उनके आने पर दोनो पक्षों की बात सुन रिपोर्ट आलाधिकारियों को सौपी जाएगी और उचित कार्यवाही की जाएगी।

SOURCE:

http://indiavoice.tv/uttar-pradesh-news/3636-hindi-news-dalit-misbehave

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s